कच्चे क्वार्टर मार्केट में चप्पे-चप्पे पर रहेगी सीसीटीवी की निगरानी

कच्चे क्वार्टर मार्केट में चप्पे-चप्पे पर रहेगी सीसीटीवी की निगरानी

-कच्चे क्वार्टर मार्केट में लगाये 25 सीसीटीवी कैमरों का राजीव जैन ने किया शुभारंभ-पूर्व मंत्री कविता जैन के निजी कोष से लगवाये गये कच्चे क्वार्टर-बटन फैक्टरी मार्केट में कैमरे-शहर की सुरक्षा सुदृढ़ करने के लिए साढ़े आठ करोड़ से लगवाये जा चुके 195 कैमरे

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत। भाजपा वरिष्ठ नेता राजीव जैन ने कच्चे क्वार्टर-बटन फैक्टरी मार्केट में सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करते हुए 25 सीसीटीवी कैमरों का लोकार्पण किया। सीसीटीवी कैमरे पूर्व केबिनेट मंत्री कविता जैन के निजी कोष से लगवाये गये हैं। इसके पहले शहर की सुरक्षा को बढ़ाते हुए नगर में साढ़े आठ करोड़ रुपये की लागत से 195 सीसीटीवी कैमरे लगवाये जा चुके हैं। भाजपा नेता राजीव जैन ने कच्चे क्वार्टर-बटन फैक्टरी मार्केट में सीसीटीवी कैमरों का शुभारंभ करते हुए कहा कि गीता भवन चौक के पास मोबाइल मार्केट में पहले ही सीसीटीवी कैमरे लगवाये जा चुके हैं। साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-44 पर भी सीसीटीवी कैमरे लगवाये गए हैं।

राष्ट्रीय राजमार्ग पर सीसीटीवी कैमरों की संख्या को बढ़ाया भी जाएगा, ताकि हर प्रकार की गतिविधि पर पैनी नजर रखी जा सके। जैन ने जानकारी दी कि कच्चे क्वार्टर-बटन फैक्टरी मार्केट में सीसीटीवी लगवाने की घोषणा भी पूर्व मंत्री कविता जैन ने निजी कोष से पहले ही कर दी थी। उन्होंने कहा कि कच्चे क्वार्टर-बटन फैक्टरी मार्केट तीसरी आंख के पहरे में सुरक्षित हो गई है। चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी की सहायता से निगरानी रखी जा सकेगी। कच्चे क्वार्टर-बटन फैक्ट्री मार्केट सोनीपत की सर्वाधिक व्यस्ततम मार्केट है। सीसीटीवी की जद में आने के बाद निश्चित तौर पर सुरक्षा को बढ़ावा मिलेगा। असामाजिक तत्वों और चोरी की घटनाओं पर भी लगाम लगेगी। जैन ने कहा कि सीसीटीवी कैमरे आज की जरूरत है। हर स्थान पर पुलिस बल की तैनाती संभव नहीं है।

ऐसे में सीसीटीवी की मदद से निगरानी रखी जा सकती है। जहां सीसीटीवी कैमरे होते हैं वहां असामाजिक तत्व भी अवांच्छित घटनाओं को अंजाम देने से घबराते हैं। उन्होंने कहा कि आवश्यकता के अनुसार पूरे शहर को सीसीटीवी से कवर किया गया है। सार्वजनिक स्थानों पर सीसीटीवी कैमरों की विशेष जरूरत होती है, जिसे पूरा किया जा रहा है। उन्होंने आम जनमानस से भी अपील की कि वे स्वयं भी सतर्क रहें। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए एकजुट प्रयास करें। इस दौरान कई भाजपा पदाधिकारी मौजूद रहे।

राजनीति हरियाणा