नगरपालिका ने उकलाना में गिराए अवैध निर्माण

0

Rajesh sulijaउकलाना मंडी, राजेश सलूूजा। नगरपालिका प्रशासन ने मंगलवार को मदनपुरा सडक़ मार्ग पर दो दशक पुराने अवैध कब्जे को लेकर कारवाई की। भारी पुलिस बल के सहयोग से नगरपालिका की भूमि पर बनी लगभग दो दर्जन दुकानों को जेसीबी से ढहा दिया गया। लगभग सुबह ११ बजे नगरपालिका सचिव संदीप कुमार, ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार अनिल परूथी, थाना प्रभारी रोहतास कुमार, धर्मवीर जेई, हवा सिंह पटवारी व नगरपालिका के अन्य कर्मचारी कब्जा स्थल पर पहुंचे और अवैध कब्जा हटवाने की कार्रवाई शुरू की। नगरपालिका प्रशासन जब अवैध कब्जा हटाने की कारवाई को अंजाम दे रहा था तब काफी संख्या में लोग वहां एकत्रित हो गए। कुछ लोगों ने जहां अवैध कब्जा हटाओ कार्रवाई पर सवाल उठाते कहा कि जब इस स्थान पर अवैध निर्माण किया जा रहा था, तब ही प्रशासन ने उसे रोकना चाहिए था। वहीं कुछ लोगों ने प्रशासन की इस कारवाई का समर्थन भी किया और मांग की कि शहर में और भी जहां-जहां अवैध कब्जे है उन पर भी कार्रवाई होनी चाहिए।

नगरपालिका प्रशासन द्वारा मनदपुरा सडक़ मार्ग पर मंगलवार को अवैध कब्जा हटाने की कार्रवाई करते वहां बनी दुकानें व खोखों को जेसीबी द्वारा हटा दिया गया। नगरपालिका प्रशासन द्वारा जहां अवैध कब्जा हटाने की कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा था, वहां पर दो दर्जन के करीब दुकानें बनी हुई थी। कई दुकानें पक्की बनाई हुई तो कुछ दुकानों को टीन आदि डालकर बनाया हुआ था। वहीं नगरपालिका ने वहां रखे कुछ खोखों को भी हटाया। नगरपालिका प्रशासन के अनुसार नगरपालिका की लगभग दो कनाल १३ मरले जमीन पर कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से निर्माण किया हुआ था, जिसे मंगलवार को हटा दिया गया। वहीं लगभग दो एकड़ जोहड़ की भूमि पर खेती की जा रही थी, जिसे भी नगरपालिका प्रशासन ने अपने कब्जे में ले लिया है।

नगरपालिका प्रशासन द्वारा अवैध कब्जे हटाने की कार्रवाई के दौरान टीम के साथ भारी पुलिस बल तैनात था। किसी भी विरोध से निपटने के लिए पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद रही। थाना प्रभारी रोहताश सिंह स्वयं अपनी टीम के साथ कब्जा हटाओ कार्रवाई के दौरान मौके का जायजा लेते रहे। पुलिस कब्जा हटाओ कार्रवाई के दौरान यातायात व्यवस्था को भी सुचारू करती रही, ताकि आवागमन में किसी को कोई परेशानी न हो। नगरपालिका प्रशासन द्वारा मंगलवार जैसे ही सुबह मदनपुरा सडक़ मार्ग पर अवैध कब्जा हटाने की कार्रवाई शुरू की तो वहां कुछ देर में लोगों की भारी भीड़ एकत्रित हो गई।

सडक़ किनारे खड़े लोग नगरपालिका प्रशासन की कार्रवाई को देख रहे थे। वहीं जिन दुकानदारों की दुकानें गिराई जा रही थी वे भी अपने वर्षों पुराने आशियाने की ओर टकटकी लगाकर देख रहे थे। उधर उकलाना नगरपालिका सचिव संदीप गर्ग ने कहा कि मंगलवार को उकलाना में नगरपालिका की जमीन से कब्जा हटाया गया है। शहर के अंदर बने अवैध कब्जों की शिकायतों पर कार्रवाई की जाएगी और वहां से भी अवैध कब्जे किए हुए हैं उन्हें हटाया जाएगा। भविष्य में उकलाना में अवैध कब्जों पर कार्रवाई जारी रहेगी।

Previous articleकोई भी बच्चा न रहे आउट ऑफ स्कूल
Next article50 हजार का ईनामी बदमाश गिरफ्तार
न्यूज पोर्टल की श्रृखला में एक नया नाम सोनीपत 24 न्यूज पोर्टल और जुड़ गया। आप सोच रहे होंगे इसमें कौनसी बड़ी बात है। आखिर हर रोज तो न्यूज पोर्टल बनते रहते हैं। यह सच है कि आज के युग में जो न्यूज पोर्टल बनते हैं। अधिकांश निष्पक्ष और पारदर्शी पत्रकारिता का दावा करते हैं, परंतु जब हम उन्हें देेखते हैं तो हमारी उपेक्षाओं पर खरे नहीं उतरते हैं और हमें निराशा ही हाथ लगती है, हम पाते हैं कि न्यूज पोटर्ल में खबर ही नहीं। किसी ने राजनीतिक पार्टी में, किसी ने सत्ताधारी पार्टी की हां में हां करके पत्रकारिता के मूल स्वरुप को दूर ले जाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here