एचआईवी के प्रति जागरूकता से ही बचाव संभव : डा. तरूण यादव

0
सोनीपत। जीवीएम में एचआईवी पर आयोजित कार्यशाला में मौजूद विद्यार्थी व अन्य।
सोनीपत। जीवीएम में एचआईवी पर आयोजित कार्यशाला में मौजूद विद्यार्थी व अन्य।

जीवीएम में एचआईवी विषय पर जिला स्तरीय कार्यशाला का सफल आयोजन

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत। सिविल अस्पताल में डिप्टी सीएमओ डा. तरूण यादव ने कहा कि एचआईवी/एड्स के प्रति जागरूकता से बचाव संभव है। यदि समय पर इसका उपचार हो तो लंबे समय तक ठीक रहा जा सकता है। इसलिए एचआईवी ग्रस्त होने पर छिपाना नहीं चाहिए, अपितु उसका उपचार करवाना चाहिए। ताकि दूसरों को भी इसके प्रति जागरूक व संरक्षित किया जा सके।

डिप्टी सीएमओ डा. तरूण यादव मंगलवार को जीवीएम गल्र्ज कालेज में आयोजित जिला स्तरीय कार्यशाला में उपस्थित विद्यार्थियों को मुख्य वक्ता के रूप में संबोधित कर रहे थे। कार्यशाला में जिला के 15 महाविद्यालयों के विद्यार्थियों ने भी हिस्सा लिया। संस्था के प्रधान डा. ओपी परूथी व प्राचार्या डा. ज्योति जुनेजा ने बधाई देते हुए कहा कि महत्वपूर्ण विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। डा. तरूण यादव ने कहा कि मेडिकल साइंस ने बहुत तरक्की कर ली है। लाइलाज कही जाने वाली बिमारियों का उपचार भी ढूंढ निकाला है।

एचआईवी के उपचार की दिशा में भी काफी सफलता हासिल की है। यदि सही समय पर एचआईवी पीडि़त का उपचार किया जाए तो रोगी लंबे समय तक स्वस्थ रह सकता है। उन्होंने कहा कि इस बीमारी से बचाव के लिए इसके लक्षणों व कारणों की जानकारी होना जरूरी है। ताकि खुद को इससे बचाया जा सके। उन्होंने विभिन्न प्रकार की जरूरी सावधानियों की जानकारी भी दी। इस मौके पर डा. रेणू भाटिया व संयोजक रेणू पोपली ने सभी वक्ताओं का स्वागत करते हुए कार्यशाला के सफल आयोजन में सहयोग के लिए आभार प्रकट किया। इस अवसर पर काउंसलर मीनू, निशा, सुरेंद्र कुमार आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here