क्राइम: छीनी गई इनोवा गाड़ी के तीन आरोपी काबू

crime_handcusराजेश सलूजा, सिरसा। जिला की सीआईए कालांवाली पुलिस ने महत्वपूर्ण सुराग जुटाते हुए बीती 6 अगस्त, 2020 को कालांवाली थाना के गांव तारूआना क्षेत्र से हथियारों के बल पर छीनी गई इनोवा गाड़ी की घटना को 48 घंटों में सुलझा लिया है। पुलिस ने इस संबंध में घटना के तीन आरोपियों को काबू कर छीनी गई इनोवा गाड़ी भी बरामद कर ली है। इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए कालांवाली के डीएसपी श्री नरसिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान रवि सिंह पुत्र अमरीक सिंह निवासी माडी, हरजिन्द्र उर्फ हैप्पी पुत्र कुलवंत सिंह व हरप्रीत उर्फ गग्गू पुत्र राम सिंह निवासियान जग्गाराम तीर्थ जिला बठिंडा (पंजाब) के रूप में हुई है । उन्होंने बताया कि इस घटना को शीघ्र अति शीघ्र सुलझाने के लिए उप पुलिस महानिरीक्षक एंवम पुलिस अधीक्षक सिरसा डॉ. अरूण सिंह ने सीआईए कालांवाली व कालांवाली थाना की पुलिस टीमों का गठन किया था। सीआईए कालांवाली के प्रभारी सहायक उप निरीक्षक प्रेम कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने महत्वपूर्ण सुराग जुटाते हुए घटना के तीन आरोपियों को पंजाब के गांव जग्गाराम तीर्थ जिला बठिंडा क्षेत्र से काबू कर छीनी गई इनोवा गाड़ी बरामद कर ली है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और पूछताछ के दौरान कई अन्य अपराधिक वारदातों के बारे में खुलासा होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। डीएसपी कालांवाली नरसिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा और रिमांड अवधि के दौरान वारदात में प्रयुक्त हथियार व वाहन बरामद किए जाएंगे। गौरतलब है कि बीती 6 अगस्त को जिला मानसा के गांव गग्गोवाल निवासी ज्ञान चंद पुत्र विलायती राम गांव तारूआना क्षेत्र में नहर किनारे अपनी इनोवा गाड़ी को खड़ी कर नहर में नहा रहा था। उसी दौरान मोटरसाइकिल सवार चार युवक आए और हथियारों की नोक पर उक्त इनोवा गाड़ी को छीनकर मौका से फरार हो गए। इस संबंध में ज्ञानचंद पुत्र विलायती राम निवासी गग्गोवाल जिला मानसा की शिकायत पर कालांवाली थाना में विभिन्न अपराधिक धाराओं के तहत अभियोग दर्ज कर जांच शुरू की गई थी।

नशीलीं प्रतिबंधित गोलियों सहित दो व्यक्ति काबू

सिरसा। जिला भर में नशे के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कारवाई करते हुए जिला की थाना शहर डबवाली पुलिस ने गस्त व चैकिंग के दौरान गांव डबवाली क्षेत्र से दो व्यक्तियों को 300 नशीलीं प्रतिबंधित गोलियों के साथ काबू किया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए थाना शहर डबवाली प्रभारी इंस्पैक्टर सुरेंद्र सिंह ने बताया कि पकड़े गए व्यक्तियों की पहचान मिंटू पुत्र अजमेर सिंह व गुरमेल पुत्र अवतार सिंह निवासियान डबवाली के रुप में हुई है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए व्यक्तियों के खिलाफ थाना शहर डबवाली में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि थाना शहर डबवाली की देसूजोधा पुलिस चौकी प्रभारी उप निरीक्षक कृष्ण कुमार के नेतृत्व में एक पुलिस टीम गश्त व चैकिंग के दौरान गांव डबवाली क्षेत्र में मौजूद थी। इसी दौरान सामने से रहे व्यक्तियों ने पुलिस पार्टी को देखकर वापिस मुडक़र भागने की कोशिश की तो शक के बिनहा पर उक्त दोनों व्यक्तियों को काबू कर उनकी तलाशी लेने पर उनके कब्जा से 300 नशीलीं प्रतिबंधित गोलियां बरामद हुई। पकड़े गए व्यक्तियों को अदालत में पेश कर रिमाण्ड पर लिया जाएगा और रिमाण्ड अवधि के दौरान तस्करी के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में नाम पता मालूम कर उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी।

200 ग्राम गांजा पत्ती सहित दो लोग गिरफ्तार

सिरसा। जिला भर में चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कारवाई करते हुऐ जिला की थाना शहर डबवाली पुलिस ने गस्त व चैकिंग के दौरान मंडी डबवाली क्षेत्र दो लोगों को 200 ग्राम गांजा पत्ती के साथ काबू किया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए थाना शहर डबवाली प्रभारी इंस्पैक्टर सुरेंद्र सिंह ने बताया कि पकड़े गए लोगों की पहचान ज्ञान सिंह पुत्र इंद्र निवासी किलियांवाली मंडी (पंजाब) व सुनील पुत्र सुखदेव निवासी मंडी डबवाली के रुप में हुई है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने पकड़े गए लोगों से सप्लायर के बारे में नाम पता मालूम कर तीन लोगों के खिलाफ थाना शहर डबवाली में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरु कर दी है। उन्होंने बताया की थाना शहर डबवाली पुलिस के सहायक उप निरीक्षक सुरेश के नेतृत्व में एक पुलिस टीम गस्त व चैकिंग के दौरान मंडी डबवाली क्षेत्र में मौजूद थी। इस दौरान सामने से आ रहे लोगों ने पुलिस पार्टी को देखकर वापस मुडक़र भागने की कोशिश कि तो शक के बिनाह पर उक्त दोनों लोगों को रोक कर उनकी तलाशी लेने पर उनके कब्जा से 200 ग्राम गांजा पत्ती बरामद हुआ। पकड़े गए लोगों को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा। रिमांड अवधि के दौरान तस्करी के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में नाम पता मालूम कर उनके खिलाफ भी कार्यावाई की जाएगी।

12 ग्राम 55 मिलीग्राम हेरोइन सहित दो युवक काबू

सिरसा। जिला भर में चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कारवाई करते हुए जिला की एंटी नारकोटिक्स सैल सिरसा पुलिस टीम ने गश्त व चैकिंग के दौरान गांव नेजिया खेड़ा क्षेत्र से दो युवकों को 12 ग्राम 55 मिलीग्राम हेरोइन के साथ काबू किया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए एंटी नारकोटिक्स सैल के प्रभारी सहायक उप निरीक्षक महेंद्र सिंह ने बताया कि पकड़े गए युवकों की पहचान सतपाल सिंह उर्फ पाला पुत्र ओम प्रकाश निवासी नानूआना व भीम सिंह पुत्र रणजीत सिंह निवासी फूलकां के रुप में हुई है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए युवकों से सप्लायर के बारे में नाम पता मालूम कर तीन लोगों के खिलाफ थाना नाथूसरी चौपटा में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरु कर दी है। उन्होंने बताया कि एंटी नारकोटिक्स सैल सिरसा की एक पुलिस टीम गश्त व चैकिंग के दौरान गांव नेजिया खेड़ा क्षेत्र में मौजूद थी। इसी दौरान सामने से आ रहे युवकों ने पुलिस पार्टी को देखकर वापिस मुडक़र भागने की कोशिश की तो शक के बिनहा पर उक्त दोनों युवकों को रोक कर उनकी तलाशी लेने पर उनके कब्जा से 12 ग्राम 55 मिलीग्राम हेरोइन बरामद हुई। पकड़े गए युवकों को अदालत में पेश कर रिमाण्ड पर लिया जायेगा और रिमाण्ड अवधि के दौरान हेरोइन तस्करी के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में नाम पता मालूम कर उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी।

क्राइम हरियाणा