नीलकंड जाने वाले शिव भक्तों को परेशानी

0
हरिद्वार।<ऋषिकेश नीलकंठ जाने वाले कांवड़ियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। राम झूला व लक्ष्मण झूला बंद होने से कांवड़ियों को 8 किलोमीटर लंबा बैराज का रास्ता पार करके नीलकंठ जाना पड़ रहा है। शासन और प्रशासन ने समय रहते कोई कार्रवाई नहीं की। जिससे शिव भक्तों में काफी रोष है। वही दूसरी ओर ऋषिकेश के दुकानदारों का कहना है कि प्रशासन की गलती के कारण मेले के लिए जो दुकानदारों ने सामान भरा था, वह सामान ऐसे ही पड़ा है। कावड़िया ऋषिकेश में नहीं रहे, जिससे सामान की खरीदारी नहीं हो रही है। जिला प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा। रामझूला व लक्ष्मण झूला बंद होने के कारण उन्हें काफी नुकसान हो रहा है।

कांवडियों के लिए मोबाइल चिकित्सा सुविधा > शिव युवा शक्ति संघ द्वारा कावडिय़ों के लिए निशुल्क मोबाइल डिस्पैंसरी चलाकर दवाईयां दी जा रही है, ताकि कांवड लाने वाली श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। संघ द्वारा मोबाइल डिस्पेंसरी के माध्यम से नीलकंठ, हरिद्वार से कांवड लाने वाले शिव भक्तों के लिए निशुल्क दवाइयों का प्रबंध करता है, ताकि कांवड लाने वाले श्रद्धालुओं को तुरन्त दवाई देकर राहत पहुंचाई जा सके। दवाई लेने के बाद शिवभक्त समय पर अपने गणतव्य तक पहुंच सके।
Previous articleहत्या करने के दो आरोपी गिरफतार
Next articleधरती पर प्राणियों के लिए जल अमृत समान : सैनी
न्यूज पोर्टल की श्रृखला में एक नया नाम सोनीपत 24 न्यूज पोर्टल और जुड़ गया। आप सोच रहे होंगे इसमें कौनसी बड़ी बात है। आखिर हर रोज तो न्यूज पोर्टल बनते रहते हैं। यह सच है कि आज के युग में जो न्यूज पोर्टल बनते हैं। अधिकांश निष्पक्ष और पारदर्शी पत्रकारिता का दावा करते हैं, परंतु जब हम उन्हें देेखते हैं तो हमारी उपेक्षाओं पर खरे नहीं उतरते हैं और हमें निराशा ही हाथ लगती है, हम पाते हैं कि न्यूज पोटर्ल में खबर ही नहीं। किसी ने राजनीतिक पार्टी में, किसी ने सत्ताधारी पार्टी की हां में हां करके पत्रकारिता के मूल स्वरुप को दूर ले जाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here