राशन डिपो में मिल रहे खराब गेहूं की जांचकर रिपोर्ट दें : कृष्ण लाल पंवार

0
जिला परिवेदना एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक में दिए निर्देश, बैठक में रखे गए 15 परिवाद में से आठ का मौके पर ही किया निपटारा, 200 से ज्यादा अन्य परिवाद भी सुने

अमन अटकान, सोनीपत। हरियाणा के परिवहन, जेल एवं आवास मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने निर्देश दिए कि राशन डिपो में सप्लाई हो रहे पूरे गेहूं की जांच करवाई जाए और खराब गेहूं कहां से आया इसकी रिपोर्ट गेहूं सप्लाई करने वाले गोदाम तक जाकर तैयार की जाए। इस मामले में जो भी दोषी हो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाए। पंवार ने शुक्रवार को यह निर्देश जिला परिवेदना एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक में खराब गेहूं बंटने की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए दिए। पंवार ने मीटिंग में सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि राशन डिपो में जो भी राशन दिया जाए उसमें गुणवत्ता की कोई कमी न हो। उन्होंने इस दौरान ट्यूबवेल कनेक्शन की एक शिकायत पर सुनवाई करते हुए कहा कि 4400 किसानों के पेंडिंग कनेक्शन रिलीज कर दिए गए हैं। उन्होंने इस दौरान उपस्थित लोगों से अपील करते हुए कहा कि धान की पैदावार करने में पानी की भारी खपत होती है और भूजल स्तर तेजी से नीचे जा रहा है। ऐसे में धान के अतिरिक्त दूसरी फसलों की पैदावार पर ध्यान दें। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जल ही जीवन है योजना के तहत मक्के की फसल की बुवाई के लिए नकद सहित करीब 4400 रुपये की मदद दी जा रही है। इस दौरान जिला परिवाद एवं कष्ट निवारण समिति की इस मासिक बैठक में 15 परिवाद रखे गए थे। इनमें से आठ परिवाद का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया और सात परिवाद में अधिकारियों को जांच के आदेश देते हुए आगामी मीटिंग में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश जारी किए। कासंडी निवासी नरेंद्र सिंह ने गांव में पंचायत फंड में हुए गबन की शिकायत रखी। इस पर बीडीपीओ गोहाना को अगली मीटिंग में हर हालात में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। वहीं चांद निवासी गांव कथूरा ने कुएं की जमीन पर अवैध कबजे की शिकायत रखी। इस पर एक सप्ताह के अंदर अवैध कब्जे हटाने के निर्देश दिए और रिपोर्ट डीसी सोनीपत को सौंपने के निर्देश भी जारी किए। बड़ौली गांव निवासी श्रीनिवास ने गांव के तालाबों की मिट्टी विकास कार्यों में प्रयोग न करने और वाटर कूलरों की खरीद में गड़बड़ी की शिकायत रखी। इस पर पंवार ने अगली मीटिंग तक पूरे मामले की रिपोर्ट तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। खुर्रमपुर गांव निवासी फकीरा चौहान व सुर्जन चौहान ने शिकायत रखी कि गांव की जो मौजूदा सडक़ वहां नहीं है, जहां होनी चाहिए। वह उसकी मलकियत में है। ऐसे में वह उस जमीन का तबादला करना चाहता है। इस पर पंवार ने कहा कि जमीनों का इस तरह से तबादला नहीं होगा। ऐसे में जहां से लोक निर्माण विभाग की सडक़ है वहीं से सडक़ का निर्माण करवाया जाए और परिवादी के जमीन में जो बिजली के खंभे व पेड़ हैं उनके लिए बिजली निगम व वन विभाग उचित कार्रवाई करे। इसके साथ ही मीटिंग में कई अन्य शिकायतें भी रखी गई। मीटिंग में मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन, डा. धर्मवीर नांदल, कविता चौधरी, डीसी डा. अशंज सिंह, एसपी प्रतीक्षा गोदारा, एडीसी जयबीर आर्य, सीटीएम शंभू राठी, आजाद नेहरा, डा. रामकिशन सरोहा, हुकम सिंह जोगी, रविंद्र दिलावर, सहित जिला परिवाद एवं कष्ट निवारण समिति के सभी सदस्य एवं सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
Previous articleमहिला उत्थान की दिशा से आएगा बदलाव
Next articleडीएवी स्कूल के टीचरों की समस्या का जल्द समाधान कराए सरकार : किशोर
न्यूज पोर्टल की श्रृखला में एक नया नाम सोनीपत 24 न्यूज पोर्टल और जुड़ गया। आप सोच रहे होंगे इसमें कौनसी बड़ी बात है। आखिर हर रोज तो न्यूज पोर्टल बनते रहते हैं। यह सच है कि आज के युग में जो न्यूज पोर्टल बनते हैं। अधिकांश निष्पक्ष और पारदर्शी पत्रकारिता का दावा करते हैं, परंतु जब हम उन्हें देेखते हैं तो हमारी उपेक्षाओं पर खरे नहीं उतरते हैं और हमें निराशा ही हाथ लगती है, हम पाते हैं कि न्यूज पोटर्ल में खबर ही नहीं। किसी ने राजनीतिक पार्टी में, किसी ने सत्ताधारी पार्टी की हां में हां करके पत्रकारिता के मूल स्वरुप को दूर ले जाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here